सीएम ने अशोक और माला के घर खाया पोहा-भजिया

जबलपुर
 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने शनिवार को अपना वही चिर-परिचित अंदाज दिखाया, जिसके लिए वे जाने जाते हैं. वे जबलपुर तो गए थे विकास कार्यों के शिलान्यास के लिए, लेकिन पहुंच गए माला और अशोक के घर. यहां मुख्यमंत्री ने चाय-नाश्ता किया. नाश्ते में माला ने मुख्यमंत्री के लिए पोहा और भजिया बनाया था. बता दें कि मेहगांव में रहनेवाले अनुसूचित जाति वर्ग के अशोक और माला संबल योजना, उज्ज्वला योजना एवं आयुष्मान भारत योजना के भी हितग्राही हैं. माला को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत व्यवसाय बढ़ाने 10 हजार रुपये की ऋण सहायता उपलब्ध कराई गई है. माला महिला स्व-सहायता से भी जुड़ी है.

मुख्यमंत्री के आने की सूचना पाकर न केवल माला और अशोक के घर, बल्कि पूरे मेहगवां में उत्सव सा माहौल दिखाई दिया. पड़ोसी भी माला के घर पहुच गए और सीएम को करीब से देखा. माला -अशोक ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद उनके घर नाश्ता करने आ रहे हैं. उनके लिये इससे बड़ी खुशी और कोई नहीं हो सकती. अशोक ने कहा कि उसने कभी सोचा नहीं था कि प्रदेश का मुखिया उसके घर भी आ सकते हैं. अशोक ने अपने घर को सुबह से ही साफ-सुथरा कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अगवानी के लिये तैयार किया.

इलाज होगा और पढ़ाई भी
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अशोक-माला चौधरी के पूरे परिवार के बारे में हाल-चाल जाना। इस दौरान मालूम चला कि माला चौधरी का बेटा अनुराग चौधरी बीमारी के कारण आगे पढ़ नहीं आया और मां-बाप के पास इतना पैसा नहीं था कि वह उसका इलाज करा सकें। मुख्यमंत्री ने परिवार को आश्वासन दिया कि अनुराग का इलाज होगा और उसकी पढ़ाई भी शुरू कराई जाएगी।

Source : Agency

1 + 1 =

Ahtieshyam Uddin (Editor in Chief)

Email: nationalsamacharindia2019@gmail.com

Mobile:    (+91) 8770103914

(Office Chhattisgarh)

Chhatisgarh Bureau Office: Vaishali Residency, Shop No.01, Ward No. 44, Shankar Nagar, Bilaspur (CG) Pin: 495004